WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Binance App kya Hai? Binance App Se Trading kaise Shuru Kare? (100% Real App)

Binance App Se Trading kaise Shuru Kare: हेलो नमस्कार दोस्तों क्या आप भी Binance में अपना खाता बनाना चाहते हैं? और आपको पता नहीं है कि आपके पास क्या पहचान पत्र सत्यापन होना चाहिए। जिससे आप काफी आसानी से अपना खाता खोल पाएंगे तो आज का हमारा आर्टिकल आपके लिए बेहद खास होने वाला है। क्योंकि आज के इस आर्टिकल में हम आपको इसी के बारे में पूरा विस्तार पूर्वक जानकारी देंगे। जिससे आप काफी आसानी से ऑनलाइन घर बैठे बाइनेंस (Binance) पर अपना अकाउंट खोलकर अपना ट्रेडिंग जर्नी (Trading Journey)शुरू कर सकते हैं चलिए जानते हैं क्या है पूरी प्रक्रिया।

Binance क्या है?

यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसमें आप अपने पसंदीदा क्रिप्टोकरंसी को खरीद सकते हैं या बेच सकते हैं या अपना व्यापार शुरू कर सकते हैं आपकी जानकारी के लिए बता दे आप कुछ ही मिनट में साइन अप कर सकते हैं इस एप्लीकेशन पर और अपना सत्यापन पूरा कर सकते हैं एक बार जब बुनियादी सत्यापन पूरा हो जाता है तो आपके पास इनके द्वारा प्रदान की जाने वाली सभी सुविधाएं तक पहुंचाने के लिए कुछ अतिरिक्त नियमों के साथ सत्यापन पूरा करने का ऑप्शन देखने को मिल जाएगा इसके लिए सबसे पहले आपको प्रत्येक सत्यापन स्तर पर उपलब्ध विभिन्न सुविधाओं के बारे में अच्छे से जानना होगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Binance में आप मोबाइल ऐप का भी उपयोग कर सकते हैं और वेबसाइट का भी उपयोग कर सकते हैं इन दोनों प्रक्रियाओं में आपको अपना नया खाता बनाना होगा सभी सत्यापन को अच्छे से पूरा करना होगा और अपडेट करने के बाद आप इस ऐप को एक्सेस कर पाएंगे।

Binance Se Mobile Me Apna Account Kaise Banaye?

चलिए नीचे हम आपको बताते हैं कि आप मोबाइल की सहायता से इसमें अपना अकाउंट कैसे खोल सकते हैं।

  • इसके लिए सबसे पहले आपको इस ऐप को डाउनलोड करना होगा और इंस्टॉल करना होगा फिर तब करना होगा और वहां पर आपको क्लिक करना है कि अभी इसका आपके पास कोई खता नहीं है। साइन अप नाउ के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको ईमेल एड्रेस और पासवर्ड केयरफुल रिव्यू करके उनके टर्म्स एंड कंडीशन के अनुसार प्राइवेसी पॉलिसी के अनुसार चेक करके इंटर कर देना है।
  • अब आपको यहां पर करना यह है कि आपका ईमेल पर जो भी कंफर्मेशन कोड आएगा आपको उसे कंफर्मेशन कोड को यहां पर पेस्ट करके और वेरिफिकेशन कर लेना है और आपका रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाएगा।
  • अब आपको सिक्योर योर अकाउंट पर अपना एसएमएस का वेरिफिकेशन कर लेना है और उसे एसएमएस पर जो कोड आया है उसको डालकर नेक्स्ट पर क्लिक करके कंफर्म कर लेना है।
  • अब आपको अपना आइडेंटिटी के बारे में वेरिफिकेशन देना होगा।
  • इसके नीचे अब आपको 4 डिजिट का सोशल सिक्योरिटी नंबर को भर कर और कंटिन्यू के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • इतना करने के बाद आपको अपना फुल नाम और भी सभी जानकारी को अच्छे से फुल कर देना है और कन्फर्म इनफॉरमेशन पर क्लिक कर देना है।

अब यहां पर आपका सब भी इनफॉरमेशन को अच्छे से जांच किया जाएगा उनके द्वारा यदि आपने सब कुछ सही डाला है तो आपका सक्सेसफुल अकाउंट इस पर खुल जाएगा और यदि आपने कुछ भी गलत डाला है तो आपका अनसक्सेसफुल यानी कि आप यहां पर अकाउंट तभी खोल पाएंगे जब अपना सभी सही जानकारी यहां पर भरेंगे इसलिए आप सभी सही-सही जानकारी को हो यहां पर अपने पर्सनल डिटेल्स में भरे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Conclusion

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएं आप कैसे बाइनेंस में अपना ऑनलाइन घर बैठे मोबाइल से अकाउंट बना सकते हैं और इसके लिए आपको क्या करना होगा साथ ही हम आपको यह भी बताएं Binance क्या है? इस आर्टिकल में हम आपको इस टॉपिक से संबंधित हो तमाम जानकारी देने का पूरा प्रयास किए हैं जो आपको काफी मदद करेगा ऑनलाइन घर बैठे इन्वेस्टमेंट करने में पैसा कमाने (Earn Money)में आशा करते हैं आपको हमारा छोटा सा प्रयास जरूर अच्छा लगा होगा अपना सुझाव हमें कमेंट में जरूर दें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment