WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SBI में Zero बैलेंस अकाउंट खोलें घर बैठे यहां से – How To Open SBI Zero Balance Account

SBI में Zero बैलेंस अकाउंट खोलें घर बैठे यहां से – How To Open SBI Zero Balance Account : दोस्तों अगर आप भी एसबीआई में घर बैठे मोबाइल फोन से जीरो बैलेंस अकाउंट बनाना चाहते हैं। तो आप इस आर्टिकल में अंत तक जरूर बन रहे। SBI जीरो बैलेंस अकाउंट के बारे में आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पूरी जानकारी दी जाएगी साथी ही, किस प्रकार आप अपने मोबाइल फोन से घर बैठे ही एसबीआई में जीरो बैलेंस अकाउंट को ओपन कर सकते हैं। अगर आप एसबीआई अकाउंट बनाना चाहते हैं तो हमारे आर्टिकल में अंत तक बने रहे क्योंकि इस आर्टिकल में आपके अकाउंट ओपन के बारे में पूरी जानकारी विस्तृत रूप से दी जाएगी। अकाउंट बनाने के लिए आप इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें।

Zero Balance Account क्या होता है ? [What Is Zero Balance Account]

आइए दोस्तों तो जानते हैं Zero बैलेंस अकाउंट क्या है? जीरो बैलेंस अकाउंट को किस प्रकार खोला जाता है! जीरो बैलेंस अकाउंट आपके Saving अकाउंट होते हैं। दोस्तों जीरो बैलेंस अकाउंट से हमें यह लाभ होता है कि हमारे अकाउंट में हमें कोई भी मैक्सिमम रुपए रखने की जरूरत नहीं है। अगर हम अपने अकाउंट में एक भी रुपया ना रखें तब भी हमारे Bank के द्वारा कोई भी चार्ज नहीं कटेगा। न ही आपका अकाउंट बंद किया जाएगा। इस अकाउंट को खोलने में हमें एक भी रुपया देने की आवश्यकता नहीं होती है। इस अकाउंट को हम नि:शुल्क खोल सकते हैं। जीरो बैलेंस अकाउंट सामान्य उपयोग के लिए काफी लाभदायक है, क्योंकि इसमें किसी भी प्रकार की चार्ज नहीं लिए जाते हैं। ना हीं आपसे ओपनिंग चार्ज ली जाएगी।

SBI में Account कैसे खोलें [How To Open An Account In SBI]

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एसबीआई में हम दो प्रकार से खाता खोल सकते हैं। इस अकाउंट को आप ऑनलाइन तरीके से अपने मोबाइल फोन से खोल सकते हैं या आप डायरेक्ट बैंक में जाकर अपने एसबीआई अकाउंट को खोल सकते हैं।

SBI Account ऑनलाइन कैसे खोलें [How To Open Online Bank Account In SBI]

हमारे आर्टिकल के अंत में आपको एक योनो एसबीआई ऐप का लिंक मिल जाएगा, जिसे आप डाउनलोड कर लेंगे या आप उसे प्ले स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड करने के बाद आप जैसे ही उसे ओपन करेंगे तो आपसे कुछ परमिशन देने को कहा जाएगा तो आप परमिशन को allow कर देंगे। जो भी टर्म एंड कंडीशन आपसे पूछा जाएगा, उन्हें आप भर देंगे। पूछे जाने वाली सभी जानकारी को भरने के बाद आपको कुछ डॉक्यूमेंट अपलोड करने होंगे। डॉक्यूमेंट के साथ आपको अपने सेल्फी भी अपलोड करनी होगी।

सभी जानकारी भरने के बाद आप अपने आधार कार्ड से केवाईसी कर लेंगे। आपको पता ही होगा किसी भी बैंक अकाउंट बनाने में केवाईसी करना आवश्यक होता है। केवाईसी करने के बाद जैसे ही आप फाइनल सबमिट को क्लिक करेंगे तो आपको एक टोकन नंबर मिलेगा, जिससे आप वीडियो कॉल करके आप अपने फोटो, पैन कार्ड, आधार कार्ड सभी दस्तावेज को एसबीआई एजेंट को ऑनलाइन वीडियो कॉल पर दिखाएंगे। इन सब प्रक्रिया होने के बाद आपका अकाउंट ओपन हो जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SBI Offline अकाउंट कैसे खोलें [How To Open SBI Account Through Offline Mode]

अगर आप एसबीआई में जीरो बैलेंस अकाउंट ऑफलाइन तरीके से खोलना चाहते हैं। तो उनके लिए आप अपने डॉक्यूमेंट को लेकर नजदीकी बैंक में जाकर एसबीआई अकाउंट को ऑफलाइन तरीके से खोल सकते हैं।

Required Documents For Bank Account Opening In SBI

अगर आप एसबीआई जीरो बैलेंस अकाउंट ऑनलाइन खोलते हैं। तो आपको आधार कार्ड, पैन कार्ड ,मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी के साथ आपका एक सेल्फी और सिग्नेचर लगेंगे। इसके बाद आपको एजेंट के साथ वीडियो कॉल पर बात कर अपने सभी दस्तावेजों को दिखाना पड़ेगा। निम्नलिखित दस्तावेजों की मदद से आप एसबीआई जीरो बैलेंस अकाउंट ऑनलाइन अपने मोबाइल फोन से खोल सकते हैं। Yono App Download यहाँ से करें –

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment