WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Air Force Musician Vacancy: इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर म्यूजिशियन की निकली भर्ती यहां से करें आवेदन

इंडियन एयर फोर्स ने अग्निवीर म्यूजिशियन के पदों पर भर्ती निकली है. जानकारी हो कि इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म 5 जून तक ऑनलाइन के माध्यम से भरे जाएंगे. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 22 मई से ही जारी है. अगर आप भी अविवाहित पुरुष एवं महिला अभ्यर्थी है

तो आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के पश्चात भर्ती रैली का आयोजन 3 जुलाई से लेकर 12 जुलाई के बीच किया जाएगा. आइए इस पोस्ट के माध्यम से इस भर्ती से जुड़ी पूरी डिटेल्स जानते हैं स्टेप बाय स्टेप. जैसे कि शैक्षणिक योग्यता, आवेदन शुल्क, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया के साथ-साथ

Air Force Musician Vacancy: इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर म्यूजिशियन की निकली भर्ती यहां से करें आवेदन
Air Force Musician Vacancy: इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर म्यूजिशियन की निकली भर्ती यहां से करें आवेदन
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन की भी प्रक्रिया विस्तार से जानते हैं. इसके लिए आप इस पोस्ट में अंत तक बन रहे. इसके अलावा नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं और आवेदन फॉर्म भरने से पहले एक बार नोटिफिकेशन को भी डाउनलोड कर अच्छे से जरूर पढ़ ले.

इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर म्यूजिशियन भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को ₹100 आवेदन शुल्क देना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन के माध्यम से किया जा सकता है जैसे कि डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, यूपीआई आदि के द्वारा शुल्क का भुगतान किया जा सकता है.

एयरफोर्स अग्निवीर म्यूजिशियन वैकेंसी आयु सीमा

अगर आप भी इंडियन एयर फोर्स में अग्नि वीर म्यूजिशियन की नौकरी करना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको आवेदन करना होगा. लेकिन आवेदन के लिए आपकी आयु सीमा क्या रखी गई है

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसकी जानकारी हम आपको उपलब्ध करवा रहे हैं. अगर आपका जन्म 2 जनवरी 2004 से 2 जुलाई 2007 के बीच हुआ है तो आप इस भर्ती के आवेदन के लिए पात्र है जबकि यह दोनों तिथियां सम्मिलित है.

एयरफोर्स अग्निवीर म्यूजिशियन भर्ती शैक्षणिक योग्यता

अगर आप भी म्यूजिशियन बनना चाहते हैं तो आप इस भर्ती के लिए आवेदन जरूर करें. लेकिन आवेदन से पहले आपको यह जानना बेहद ही आवश्यक है कि

उसके लिए आपकी शैक्षणिक योग्यता न्यूनतम 10वीं पास रखी गई है. इसके अतिरिक्त आपके पास म्यूजिक की भी योग्यता होना आवश्यक है. अधिक जानकारी के लिए आप विज्ञापन को जरूर पढ़ें.

इंडियन एयर फोर्स अग्निवीर म्यूजिशियन वैकेंसी चयन प्रक्रिया

अगर आप इस भर्ती के आवेदन के बारे में सोच रहे हैं तो आवेदन के पश्चात आपका चयन किस प्रकार से होना है. उसकी भी जानकारी आप अवश्य ले लें. बता दे कि अभ्यर्थियों का चयन संगीत वाद्य यंत्र बजाने का परीक्षण के आधार पर होना है.

तत्पश्चात लिखित परीक्षा के बाद फिजिकल परीक्षा और दस्तावेज सत्यापन के बाद अनुकूलशीलता परीक्षा एवं मेडिकल के आधार पर आवेदकों का चयन किया जाना है.

एयरफोर्स अग्निवीर म्यूजिशियन भर्ती आवेदन प्रक्रिया

अगर आपने भी इस भर्ती से जुड़ी तमाम जानकारी प्राप्त कर लिया है और आवेदन के बारे में सोच रहे हैं तो इसके लिए आपको ऑनलाइन के माध्यम से फॉर्म भरना होगा. लेकिन आपसे निवेदन करता हूं कि आप एक बार विज्ञापन को अवश्य पढ़ ले तत्पश्चात ही आवेदन करें.

क्योंकि इस पोस्ट के माध्यम से आपको इस भर्ती की शर्ट जानकारी उपलब्ध करवाई गई है. विस्तृत जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन को अवश्य पढ़ें. नोटिफिकेशन पढ़ने के पश्चात नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें. वहां पर फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी को स्टेप बाय स्टेप सही प्रकार से भरना है

और जरूरी दस्तावेज के साथ फोटो एवं सिग्नेचर को स्कैन करके अपलोड कर देना और अंत में आवेदन शुल्क का भुगतान कर फाइनल सबमिट कर देना है.

इतना करते ही उसका प्रिंट आउट निकाल कर आपको सुरक्षित रख लेना है. अभ्यर्थी याद रखें कि आवेदन की अंतिम तिथि 5 जून निश्चित है तो आप 5 जून या उससे पहले ही आवेदन प्रक्रिया कंप्लीट कर लें.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन यहाँ से डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment