WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Intelligent Communication Systems Vacancy: इंटेलीजेंट कम्युनिकेशन सिस्टम इंडिया में निकली भर्ती

इंटेलीजेंट कम्युनिकेशन सिस्टम इंडिया में नई भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया गया है इसके लिए आवेदन 23 मई तक स्वीकार किए जाएंगे। जानकारी हो कि कम्युनिकेशन सिस्टम इंडिया लिमिटेड द्वारा यह भर्ती निकाली गई है।

इसके अंतर्गत सफाई कर्मचारी, नर्सिंग अटेंडेंट एवं सुपरवाइजर के पद पर भर्ती आयोजित की जाएगी। अगर आप 8वीं एवं 12वीं पास अभ्यर्थी है तो इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन फॉर्म 20 मई से भरे जाएंगे, जिसकी अंतिम तिथि 23 मई निर्धारित की गई है।

Intelligent Communication Systems Vacancy: इंटेलीजेंट कम्युनिकेशन सिस्टम इंडिया में निकली भर्ती
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अधिक जानकारी के लिए इस पोस्ट में अंत तक बन रहे। क्योंकि इस पोस्ट के माध्यम से शैक्षणिक योग्यता के साथ आयु सीमा, और आवेदन शुल्क के साथ चयन प्रक्रिया के बाद आवेदन की भी प्रक्रिया विस्तार से बताई जाएगी।

हालांकि आप आवेदन से पहले एक बार नोटिफिकेशन को खुद से डाउनलोड करके अवश्य पढ़ ले। तत्पश्चात ही आवेदन करें। नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से आप नोटिफिकेशन को भी डाउनलोड कर सकते हैं और आवेदन फार्म भी भर सकते हैं।

इंटेलीजेंट कम्युनिकेशन सिस्टम वैकेंसी आवेदन शुल्क

इस भर्ती में अच्छी और खास बात यह है कि इसमें किसी भी प्रकार की आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है अर्थात अगर आप इंटेलीजेंट कम्युनिकेशन सिस्टम भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं तो आप नि:शुल्क आवेदन कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इंटेलीजेंट कम्युनिकेशन सिस्टम भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के आवेदन हेतु अभ्यर्थियों को विभाग द्वारा निश्चित आयु सीमा से गुजरना होगा अर्थात बात करें इंटेलीजेंट कम्युनिकेशन सिस्टम भर्ती के बारे में तो

इसमें अधिकतम आयु 35 वर्ष रखी गई है। अगर आपकी उम्र 35 वर्ष से कम है तो आप इस भर्ती के लिए योग्य एवं पात्र हैं और इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

इंटेलीजेंट कम्युनिकेशन सिस्टम वैकेंसी शैक्षणिक योग्यता

जैसा कि हमने पहले ही बात किया है कि इस भर्ती में शैक्षिक उपयोगिता बहुत ही न्यूनतम रखी गई है अर्थात अगर आप आठवी एवं 12वीं पास है तो इस भर्ती के लिए योग्य है। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी को संबंधित क्षेत्र में एक्सपीरियंस भी होना आवश्यक है।

तब आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं हालांकि विस्तृत जानकारी आप विज्ञापन में देख सकते हैं जिससे डाउनलोड करने का लिंक नीचे दिया गयाहै।

इंटेलीजेंट कम्युनिकेशन सिस्टम भर्ती चयन प्रक्रिया

किसी भी भर्ती में आवेदन के पश्चात आवेदकों का चयन किया जाना है जो कि विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार ही किया जाता है। बात करें इंटेलीजेंट कम्युनिकेशन सिस्टम भर्ती के बारे में तो इसमें अभ्यर्थियों का जो चयन होना है, वह साक्षात्कार के बाद दस्तावेज सत्यापन के आधार पर किया जाएगा।

इंटेलीजेंट कम्युनिकेशन सिस्टम वैकेंसी आवेदन प्रक्रिया

अगर आपने इस भर्ती से जुड़ी तमाम जानकारी प्राप्त कर चुके हैं और चाहते हैं आवेदन करना तो आपको ऑनलाइन के माध्यम से फॉर्म भरना होगा। लेकिन अभ्यर्थी से गुजारिश है कि वह आवेदन से पहले एक बार खुद से नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके अवश्य पढ़ ले।

तत्पश्चात ही आवेदन करें। क्योंकि इस पोस्ट के माध्यम से आपको शॉर्ट इनफॉरमेशन उपलब्ध करवाई गई है और विस्तृत जानकारी के लिए आपको विज्ञापन को पढ़ना चाहिए। अब नीचे दिए गए सीधे लिंक के माध्यम से नोटिफिकेशन को भी डाउनलोड कर सकते हैं और आवेदन फार्म को भी भर सकते हैं।

आवेदन फार्म में पूछे जाने वाले सभी जानकारी को स्टेप बाय स्टेप सही प्रकार से भरकर जरूरी दस्तावेज के साथ पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर को स्कैन करके अपलोड कर देना है और अंत में फाइनल सबमिट करते ही उसका प्रिंट आउट निकाल कर रख लेना है।

अभ्यर्थी इस बात का ध्यान हमेशा रखें कि आवेदन 23 मई तक ही लिए जाएंगे तो आप 23 मई अथवा 23 मई से पहले ही अपनी आवेदन प्रक्रिया पूरी कर लें।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment