WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Cochin Shipyard Bharti: कोचीन शिपयार्ड में 10वीं पास के लिए सुरक्षा सहायक के पदों पर निकली भर्ती

कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड ने 10वीं पास के लिए एक नई भर्ती निकली है। इसके लिए आवेदन फार्म 29 मई से शुरू हुए हैं, जिनकी अंतिम तिथि 11 जून रखी गई है। बता दे कि विभाग द्वारा सुरक्षा सहायक के पदों पर भर्ती निकली है।

इसके लिए आवेदन जो मांगे गए हैं वह ऑनलाइन ही आमंत्रित किया गया है। यह भर्ती संविदा के आधार पर आयोजित होना है। संविदा की अवधि घटाई अथवा बढ़ाई भी जा सकती है।

Cochin Shipyard Bharti: कोचीन शिपयार्ड में 10वीं पास के लिए सुरक्षा सहायक के पदों पर निकली भर्ती
Cochin Shipyard Bharti: कोचीन शिपयार्ड में 10वीं पास के लिए सुरक्षा सहायक के पदों पर निकली भर्ती
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस भर्ती से जुड़ी तमाम जानकारी प्राप्त करते हैं, फिर उसके बाद आवेदन करते हैं। हालांकि आप नीचे दिए गए सीधे लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

कोचीन शिपयार्ड वैकेंसी आवेदन शुल्क

इसमें सामान्य, ईडब्ल्यूएस, ओबीसी एवं एक्स सर्विसमैन के पद पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को ₹200 आवेदन शुल्क देना होगा जबकि अनुसूचित जनजाति एवं

जाति के अभ्यर्थियों को नि:शुल्क आवेदन करना होगा। अभ्यर्थी शुल्क का भुगतान ऑनलाइन ही कर सकते हैं जैसे कि डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, यूपीआई आदि के द्वारा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कोचीन शिपयार्ड भर्ती आयु सीमा

अगर आपकी न्यूनतम उम्र 18 वर्ष है और अधिकतम उम्र 30 वर्ष है यानी कि अगर आपकी आयु 18 वर्ष से लेकर 30 वर्ष के बीच है और आप सामान्य एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थी है तो आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आयु की गणना एक 11 जून को आधार मानकर किया जाना है जबकि ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए अधिकतम आयु सीमा 33 वर्ष रखी गई है और अनुसूचित जाति एवं

जनजाति वर्गों के अभ्यर्थियों के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है। इतना ही नहीं एक्स सर्विसमैन के पद पर आवेदन हेतु उनकी अधिकतम उम्र 45 वर्ष से ज्यादा नहीं होने चाहिए।

कोचीन शिपयार्ड वैकेंसी शैक्षणिक योग्यता

अगर आप किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण है ना तो आप इस भर्ती के योग्य हैं। इसके अतिरिक्त किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान अथवा सरकारी कंपनी से सुरक्षा अथवा अग्नि सुरक्षा में 1 साल का डिप्लोमा होना आवश्यक है।

कोचीन शिपयार्ड वैकेंसी चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में जब आप आवेदन करेंगे तो आवेदन के पश्चात विभाग द्वारा आपका जो चयन किया जाएगा, उसके लिए एक प्रक्रिया के माध्यम से अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। यानी कि इस भर्ती में आवेदकों का चयन सबसे पहले 30 अंकों का फिजिकल टेस्ट लेकर किया जाना है।

उसके बाद 70 अंकों का प्रैक्टिकल टेस्ट लिया जाएगा। तत्पश्चात डॉक्यूमेंट का वेरिफिकेशन और अंतिम में मेडिकल परीक्षण किया जाएगा। फिर आवेदकों का चयन होना है।

कोचीन शिपयार्ड भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से आमंत्रित किए गए हैं तो अभ्यर्थियों को सबसे पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका लिंक नीचे उपलब्ध है।

तत्पश्चात वहां पर कैरियर क्षेत्र में जाने के बाद सबसे पहले नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लेना है और अपने द्वारा जांच परख करने के बाद ही नीचे दिए गए दूसरे लिंक पर क्लिक करेंगे। अब रजिस्ट्रेशन करना होगा।

रजिस्ट्रेशन करने के पश्चात लॉगिन करना है। फिर फॉर्म में पूछी जाने वाली सभी जानकारी को सही से भरना है। अब आवश्यक दस्तावेज के साथ फोटो एवं सिग्नेचर को स्कैन करके अपलोड करना है

और अंतिम में शुल्क का भुगतान करके फाइनल सबमिट करते ही प्रूफ के लिए उसका प्रिंट निकाल लेना है। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन की अंतिम तिथि 11 जून निर्धारित की गई है तो आप 11 जून अथवा 11 जून से पहले ही अपनी आवेदन प्रक्रिया पूरी कर ले।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन यहाँ से देखें

ऑनलाइन आवेदन यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment