WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

High Court Translator Vacancy: हाई कोर्ट में ट्रांसलेटर के पदों पर निकली भर्ती जल्दी करें आवेदन

हाई कोर्ट में ट्रांसलेटर के पदों पर नई भर्ती निकली है, जिसके लिए आवेदन फार्म 31 मई से भरे जा रहे हैं जो कि 30 जून तक स्वीकार किए जाएंगे. विभाग द्वारा आधिकारिक तौर पर विज्ञापन भी जारी कर दिया गया है.

इसमें ट्रांसलेटर के साथ-साथ अनुवादक सह प्रूफ रीडर के भी पद रखे गए है. इसके लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार पटना हाई कोर्ट के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन ही आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. हालांकि आवेदन 30 जून तक लिए जाएंगे.

High Court Translator Vacancy: हाई कोर्ट में ट्रांसलेटर के पदों पर निकली भर्ती जल्दी करें आवेदन
High Court Translator Vacancy: हाई कोर्ट में ट्रांसलेटर के पदों पर निकली भर्ती जल्दी करें आवेदन
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लेकिन आवेदन शुल्क का भुगतान 2 जुलाई तक किया जा सकता है. चलिए अब हम बात करते हैं, इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी जैसे कि शैक्षणिक योग्यता, आवेदन शुल्क, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया के साथ-साथ आवेदन की प्रक्रिया के बारे में.

इसके लिए आप इस आर्टिकल में अंतिम तक बनें रहे. हालांकि इस पोस्ट के माध्यम से तो आपको शॉर्ट इनफॉरमेशन मिलने वाली है लेकिन विस्तृत जानकारी के लिए आपको नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके पढ़ना होगा.

हाई कोर्ट ट्रांसलेटर वेकेंसी आवेदन शुल्क

अगर आप ओबीसी, सामान्य एवं ईडब्ल्यूएस कैटेगरी से आते हैं तो आपको ₹1100 देना होगा, इस भर्ती के आवेदन के लिए. लेकिन अगर आप अनुसूचित जाति एवं जनजाति से आते हैं तो आपको 550 रुपए आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस भर्ती के आवेदन के लिए आवेदन शुल्क आप ऑनलाइन के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं. जैसे कि डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड के थ्रू, यूपीआई के थ्रू, नेट बैंकिंग के थ्रू आदि.

हाई कोर्ट ट्रांसलेटर भर्ती आयु सीमा

अगर आप 18 वर्ष के हो चुके हैं या 37 वर्ष से कम है अथवा 37 वर्ष से कम है तो आप इस भर्ती के लिए योग्य है और आवेदन कर सकते हैं.

आपकी आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर किया जाएगा. जबकि सरकार के नियमानुसार आरक्षित वर्गों को अधिकतम आयु में छूट दी जाएगी.

हाई कोर्ट ट्रांसलेटर वैकेंसी शैक्षणिक योग्यता

अगर आप अंग्रेजी विषय से ग्रेजुएट हो चुके हैं और कम से कम 6 महीने का कंप्यूटर डिप्लोमा कर चुके हैं तो आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं.

हाई कोर्ट ट्रांसलेटर भर्ती चयन प्रक्रिया

इसमें आपका जो चयन किया जाएगा. सबसे पहले रिटेन एग्जाम लेकर किया जाएगा. उसके बाद कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट होने वाला है. तत्पश्चात साक्षात्कार होने वाला है. उसके बाद अंतिम में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करके मेडिकल परीक्षण के आधार पर आपका चयन किया जाएगा.

हाई कोर्ट ट्रांसलेटर वेकेंसी आवेदन प्रक्रिया

जब आप इस भर्ती से जुड़ी तमाम जानकारी प्राप्त कर लेते हैं. तब उसके बाद आवेदन करने के बारे में सोचते हैं तो आपको ज्ञात होगी आवेदन से पहले विज्ञापन को खुद से जरूर पढ़ लेना चाहिए. क्या पता इस पोस्ट के माध्यम से आपको इस भर्ती की पूरी डिटेल्स ना मिला हो

और आधा अधूरा नॉलेज लेते ही आवेदन कर देते हैं तो आपका आवेदन शुल्क भी लग जाएगा और आप बाद में पछताओगे. इसीलिए नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से खुद से नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें और पढ़े तत्पश्चात नीचे दिए गए दूसरे लिंक पर क्लिक करें

और आवेदन फार्म में पूछे जाने वाले सभी जानकारी को अच्छे से भर कर आवश्यक दस्तावेज को स्कैन करके अपलोड करें. फिर अपने वर्गों के अनुसार शुल्क का भुगतान करें. फिर फाइनल सबमिट करें. अब इतना करते ही प्रूफ के लिए आवेदन फार्म का प्रिंट निकाल कर रख ले.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन यहाँ से देखें

ऑनलाइन आवेदन यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment