WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Assam Rifles Vacancy: 12वीं पास के लिए 1526 पदों पर निकली भर्ती यहां से करें आवेदन

12वीं पास उम्मीदवार के लिए 1526 पदों पर भर्ती निकाली गई है यह भर्ती बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के द्वारा निकाली गई है इसमें हेड कांस्टेबल मिनिस्ट्रियल के 1283 पद जबकि असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर स्टेनो के 243 पर निर्धारित किया गया है इसके अंतर्गत आवेदन फार्म 8 जुलाई तक स्वीकार किए जाएंगे इस भर्ती में अलग-अलग पद रखे गए हैं जैसे कि सीआरपीएफ आईटीबीपी बीएसएफ असम राइफल्स आदि इस भर्ती में सबसे अच्छी बात है कि 12वीं पास महिला एवं पुरुष दोनों प्रकार के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

इसमें सब इंस्पेक्टर स्टेनोग्राफर असिस्टेंट एवं वारंट ऑफिसर पर्सनल असिस्टेंट के 243 पदों पर यह वेकेंसी आयोजित की जाएगी जबकि हवलदार एवं हेड कांस्टेबल मिनिस्ट्रियल के 1283 पद मौजूद होने वाले हैं फोर्स वाइज पदों की संख्या विभाग के द्वारा जारी की गई आधिकारिक विज्ञापन में देखी जा सकती है इसके लिए ऑनलाइन के माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी को यह बताना चाहेंगे कि आप एक बार नोटिफिकेशन को जरुर पढ़ ले जिसका लिंक नीचे दिया गया है।

Assam Rifles Vacancy
Assam Rifles Vacancy

असम राइफल्स 12वीं पास भर्ती आवेदन शुल्क

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अगर आप सामान्य ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग से आते हैं तो आपको असम राइफल्स भर्ती के लिए ₹200 आवेदन शुल्क देना होगा जबकि अनुसूचित जाति एवं जनजाति के साथ एक्स सर्विसमैन अभ्यर्थियों को नि:शुल्क आवेदन करने का प्रावधान रखा गया है शुल्क का भुगतान ऑनलाइन के माध्यम से डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड नेट बैंकिंग यूपीआई आदि के द्वारा किया जा सकता है।

असम राइफल्स वेकेंसी आयु सीमा

अगर आपकी उम्र कम से कम 18 वर्ष है और अधिक से अधिक 25 वर्ष है तो इस भर्ती के लिए पत्र है और इतना ही नहीं आयु की गणना इस भर्ती में 1 अगस्त 2024 को आधार मानकर किया जाना है सरकार के नियमानुसार आरक्षित वर्गों को अधिकतम आयु में छूट दी जानी है।

असम राइफल्स भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में अलग-अलग पदों के हिसाब से अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता का निर्धारण किया जाएगा यानी कि अगर आप हेड कांस्टेबल मिनिस्ट्रियल के पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको 12वीं पास के साथ टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है जबकि असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर स्टेनो के पद हेतु आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को 12वीं कक्षा के साथ स्टेनो का ज्ञान भी होना चाहिए।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

असम राइफल्स वेकेंसी चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में सबसे पहले लिखित परीक्षा के बाद फिजिकल टेस्ट लिया जाना है उसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद मेडिकल परीक्षण के आधार पर आवेदकों का चयन किया जाएगा।

बीएसएफ असम राइफल्स भर्ती आवेदन प्रक्रिया

अगर आप इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले नीचे दिए गए पहले लिंक के माध्यम से नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके खुद से जरूर पढ़ लेनी चाहिए तत्पश्चात दूसरे लिंक के माध्यम से आवेदन करने चाहिए क्योंकि इस पोस्ट के माध्यम से आपको शॉर्ट जानकारी उपलब्ध करवाई गई है विस्तृत जानकारी विज्ञापन से प्राप्त कर सकते हैं।

अब आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए दूसरे लिंक के माध्यम से जब आप क्लिक करेंगे तो वहां पर पूछी जाने वाली सभी जानकारी को सही से भरना है और आवश्यक दस्तावेज को स्कैन कर अपलोड कर देना है और अंतिम में शुल्क का भुगतान कर देना है और फाइनल सबमिट करते ही प्रूफ के लिए प्रिंट निकाल कर रख लेना है।

आवेदन फॉर्म शुरू 9 जून से

आवेदन की अंतिम तिथि 8 जुलाई रखी गई है

ऑफिशियल नोटिफिकेशन यहाँ से देखें

ऑनलाइन आवेदन यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment