WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

AI Airport Services Vacancy: एयरपोर्ट सर्विसेज की निकली भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

एआई एयरपोर्ट सर्विसेज भर्ती हेतु 422 पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है जो 10वीं पास अभ्यार्थी आवेदन कर सकते हैं। इसमें अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग पदों की संख्या निर्धारित है

जैसे कि एजेंट ड्राइवर के लिए 130 पद जबकि काम वाला अथवा काम वाली के लिए 292 पद निर्धारित है। इसमें साक्षात्कार का आयोजन 2 मई एवं 4 मई को किया जाना है।

AI Airport Services Vacancy: एयरपोर्ट सर्विसेज की निकली भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन
AI Airport Services Vacancy

एआई एयरपोर्ट सर्विसेज भर्ती हेतु आवेदन शुल्क

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस भर्ती के आवेदन के लिए सामान्य ईडब्ल्यूएस एवं ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को ₹500 आवेदन शुल्क जबकि अनुसूचित जनजाति एवं जनजाति के साथ-साथ एक्स सर्विसमैन के लिए नि:शुल्क आवेदन लिए जाएंगे।

एयरपोर्ट सर्विसेज भर्ती के लिए आयु सीमा

इसके लिए अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु 28 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 अप्रैल को आधार मानकर की जाएगी। इसके अतिरिक्त सरकार के नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

एआई एयरपोर्ट सर्विसेज वैकेंसी शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में यूटिलिटी एजेंट सह रैंप ड्राइवर के पद पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को 10वीं पास होना आवश्यक है। जबकि डिग्री के साथ-साथ हैवी ड्राइविंग लाइसेंस भी होनी चाहिए।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसके अलावा कामवाला या कामवाली के पद पर आवेदन हेतु अभ्यर्थियों को दसवीं पास होना आवश्यक है। उसके साथ ही स्थानीय एवं हिंदी भाषा बोलने और समझ में आना चाहिए।

एयरपोर्ट सर्विसेज भर्ती में वेतनमान

इसमें अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए अलग-अलग वेतनमान निर्धारित किए गए हैं जैसे कि यूटिलिटी एजेंट सह रैंपर ड्राइवर पद के लिए 24960 रुपए प्रति माह वेतनमान दिए जाएंगे, जबकि कामवाला अथवा कामवाली पद के लिए 22530 रुपए प्रति माह के हिसाब से वेतनमान दिए जाएंगे।

एआई एयरपोर्ट सर्विसेज वैकेंसी की चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में अभ्यर्थियों का चयन ट्रेड टेस्ट, साक्षात्कार, दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल परीक्षण के आधार पर किया जाना है जबकि इसमें लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।

एयरपोर्ट सर्विसेज वैकेंसी की आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए आवेदन ऑफ़लाइन के माध्यम से लिए जाएंगे। इसके लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले विभाग के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लेना है। तत्पश्चात वहां से आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकालकर,

उसमें पूछी गई जानकारी को सही प्रकार से भरकर, जरूरी दस्तावेज की छाया प्रति के साथ-साथ हस्ताक्षर एवं फोटो को संलग्न करके अपने कैटेगरी के अनुसार डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से साक्षात्कार की तिथि पर दिए गए पते पर पहुंचना है,

जैसे कि ड्राइवर पद के लिए साक्षात्कार 2 मई को जबकि कामवाला के लिए साक्षात्कार 4 मई को आयोजन किया जाना है। साक्षात्कार का समय सुबह 9:00 बजे से दोपहर के 12:00 तक रहेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment